Friday 29 December 2017

मेरी विदेशी मुद्रा की सफलता की कहानी


मैं एक जीवित रहने के लिए अपने स्वयं के खाते का व्यापार करता हूं अपनी कहानी बताएं 1. मैं एक कंपनी के लिए एक सीनियर सिस्टीम इंजीनियर हूं जो मैं यहां का खुलासा नहीं कर सकता। मैं लगभग 11 वर्षों से ऐसा कर रहा हूं और मुझे अपना काम पसंद है 2. मेरे लिए व्यापार पूरक है, यह पूर्ण समय नहीं है 3. मैं स्विंग ट्रेडों का व्यापार करता हूं (मैं लेता हूं कि बाजार क्या पैदा करता है और पकड़ता है और लहरों की सवारी करता है) 4. मैं व्यापार की कीमत पर कार्रवाई करता हूं। 5. स्वयं टीते व्यापारी 6. कोशिश की गई प्रणालियों (मैं वास्तव में गायबुंगा पसंद आया), लेकिन मैं अपने सिस्टम के साथ आया था। संकेतक की कोशिश करने के बाद केवल आपको बताता है कि मैंने क्या पीए व्यापार करने का फैसला किया। मेरा सिस्टम शुद्ध धन प्रबंधन और उचित लाभांश है। मैं नग्न चार्ट के साथ व्यापार करता हूं, मैं बाज़ार को बेहतर देखता हूं। गति आधारित व्यापार कभी-कभी मैं एक वॉल्यूम इंडेक्टक्टर को वहां फेंक दूँगा जो केवल तभी होगी जब मैं एक विशाल प्रवृत्ति में बदलाव देख रहा हूं। मैं सीओटी (ट्रेडर्स का वचनबद्धता) का पालन करता हूं, कभी-कभी केवल सच निर्देश प्राप्त करने के लिए भावना और पुष्टि प्राप्त करने के लिए। 7. कुछ खातों को उड़ाने के बाद मैंने पीए व्यापार शुरू कर दिया। मैं 30 से सैकड़ों पिप्स के बीच औसत (यह सभी बाजार पर निर्भर करता है) मैं एक समय में एक ही मुद्रा में 1K से अधिक पीपों को भी खींचा। मुझे जो पैसा मैंने बनाया था, उसे खोने के लिए मुझे क्या करना था और मैं गधे को मारना शुरू करने के बाद लाभ उठा रहा था। मैं जल्दी से नम्र था 8. दो हफ्ते पहले 75 के एक नए खाते को खोल दिया, व्यापार 2 के लॉट अब लगभग 110 है। एक बार जब मैं 500 पर आ जाता हूं तो मैं 3K लॉट पर ट्रेडिंग करूँगा। जब तक मैं 1K मारा नहीं धैर्य एक गुण है और मैं एक सफल व्यापारी बनूंगा और मैं अपने खोने के बाधा से अधिक हूं और वर्तमान में सफलता में मेरी बाधा आ रही हूं। मैंने 1.26258 2K लॉट साइट (.20 पीपी) पर ईराद को बेचने वाला अपना एक और केवल व्यापार लिया। आज तक 5 तक का आंकड़ा अब तक मैं इस मौजूदा व्यापार के साथ लाभ के बारे में 20 तक जागने की योजना बना रहा हूं। यह कल मेरे खाते में 10 वृद्धि है अगर सफल हो मैंने पहले से ही 2 पिप्स में लॉक करने के लिए मेरा स्टॉप सेट कर दिया है और व्यापार चलाने की अनुमति दी है। मैं इस बिंदु पर जोखिम मुक्त हूं बाजार या तो मुझे पूर्वाग्रह देगा या मुझे रोक दिया जाएगा और मजाक मेरे दलाल पर है I हां, मैं अपने दलाल को फैलता हूं। यह मेरी रणनीति का भी पता है कि उन्हें कब रखना है, पता करें कि उन्हें कब पाना चाहिए आप लोग भ्रमपूर्ण हैं, आपके ट्रेडिंग खाते में कुछ कश्मीर में बिना कूड़ा हुआ एफएक्स के बाहर स्थिर आय उत्पन्न करना असंभव है। मैं सपने और जीवन के लक्ष्यों को नहीं समझे, उत्साही और केंद्रित होने के कारण आपको भ्रम पैदा करता है कभी-कभी आपको अपनी अपेक्षाओं को पुन: सौंपना होगा, उन्हें समायोजित करना होगा और जारी रखना चाहिए। I8217m बिल्कुल सकारात्मक है कि कोई भी 100 प्रारंभिक पूंजी के साथ करोड़पति नहीं होगा, लेकिन मुझे लगता है कि एक वर्ष या दो में 1K से 10K का चलना एक अच्छी रणनीति और ध्वनि प्रबंधन, संभवतः अंशकालिक व्यापार और अपने रोज़गार को रखने के लिए संभव हो सकता है। फिर कुछ वर्षों में 10K से 50K तक जाकर मुझे एक उचित लक्ष्य लगता है, इस पर विचार करते हुए कि मैं रास्ते में पूंजी भी जोड़ सकता हूं, जब मैं अपने व्यापार में स्थिरता देखना शुरू करता हूं किनारे के निर्माण और स्थिरता प्राप्त करने के लिए औसत समय लगभग 5 वर्षों का है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि पूर्णकालिक 8220pro8221 को चालू करने की उम्मीद है, लेकिन यह भी समय है कि मैं खुद को शिल्प सीखने और एक खाता बनाने के लिए दे सकता हूं ( यह मेरे अपने पैसे या बाजार 8217 पैसे के साथ हो)। मेरे लिए, सूक्ष्म व्यापार का मुख्य बिंदु सीखना और मानसिकता और मनोवैज्ञानिक कौशल सीखना है जिसे आप हमेशा डेमो ट्रेडिंग से कभी नहीं समझेंगे। इससे पहले कि मैं अपने परिणामों में निरंतरता देख सकूं, वहां कोई भी तरीका नहीं है कि मैं अपनी कड़ी मेहनत के निवेश के पैसे बाजार में डालूंगा। मुझे पता है कि मुझे अपनी ट्यूशन का भुगतान करना होगा और इससे पहले कि मैं चीजों को वास्तव में काम करने का तरीका समझता हूं (कुछ पहले से किया है) समझने से पहले कुछ खातों को उड़ा देना होगा, इसलिए आईडी सूक्ष्म लॉट पर बेहतर होता है और वास्तविक सौदे के लिए बचत करता रहता है। धन प्राप्त करने का कोई जादुई तरीका नहीं है इसलिए मैं सफल पूर्णकालिक व्यापारियों को यहां आने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं और यहां तक ​​कि एक चौंछना पांच चरणों वाले मैनुअल में, लेकिन मुझे लगता है कि यह जानना दिलचस्प होगा कि हममें से कुछ वास्तव में कड़ी मेहनत, सीखने और दृढ़ता से लाइन पर काम करने के बाद पेशेवर ख्यालीदार व्यापारी बनने में कामयाब रहे हैं और एक किनारे का निर्माण किया है जो केवल अब उन्हें रहने के लिए अनुमति देता है अच्छा जीवन वे का सपना देखा आइये प्रेरणादायक रहें अगस्त 2009 में शामिल हुई स्थिति: मूल्य एक्शन ट्रेडर्स 1,660 पोस्ट मुझे यह समझ में नहीं आता है कि एक जीवित रहने के लिए व्यापार के बारे में बात करने में इतने सारे लोग क्यों नहीं याद करते हैं। या पूर्ण समय पर व्यापार करने के लिए कितना व्यापार करना है सही उपाय है जो इकनॉमीस्ट को क्वाटॉपॉपोर्टिटी कॉरपोरेट कॉल करेंगे। मान लीजिए हम एक व्यक्ति लेते हैं, जिसे उसे अच्छी तरह से जॉन कहते हैं जॉन की टोकरी में एक कॉलेज की डिग्री है बुनाई अपने जीवन में इस बिंदु पर वह सबसे ज्यादा नौकरी के अवसरों का पता चला है जो ग्राहक सेवा क्षेत्र में रहा है। आमतौर पर, ये फोन नौकरियां 11.00-20.00 प्रति घंटे का भुगतान करती हैं। 15.50 मिडपॉइंट है इसलिए मान लेते हैं कि वह वर्तमान मजदूरी है। 15.50 x 8 124.00 124 x 5 620। तो 620 उसका साप्ताहिक प्री कर मजदूरी है। 620 x 2 1240 तो जॉन 1240 प्री कर कर रहा है हर दो सप्ताह में 1240 1240 2480 जॉन्स प्री कर महीने वेतन 2480 x 12 29,760 जॉन्स प्री कर वार्षिक वेतन। अब 29,760 जॉन किसी भी तरह से विलासिता के गोद में रहने की अनुमति नहीं दे रहा है। लेकिन यह वास्तव में सामान्य सीमा के भीतर है सही किड्स 30,000 साल वास्तव में राष्ट्रीय औसत के आसपास है मैं ध्यान नहीं देता कि संगीत वीडियो या एमटीवी क्र्रिब आपको क्या सोचते हैं। निजी तौर पर, मैं मानता हूं कि यह एक बड़ी राशि है। लेकिन वास्तविक बिंदु पर वापस जाने की सुविधा देता है: अवसर लागत अगर जॉन्स का वार्षिक वेतन 30,000 है तो केवल एक जीवित रहने के लिए व्यापार ही होता है, अगर वह 30,000 कम से कम कर सकता है अगर जॉन केवल 15,000 व्यापार कर रहा था, तो एक जीवित रहने के लिए व्यापार का अवसर लागत 15,000 होगा अब बॉब को देखते हैं बॉब की एक कॉलेज की डिग्री और अधिक है बॉब पेट्रोलियम इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर है उनका वार्षिक प्री कर वेतन 250,000 है इसलिए किसी भी राशि का कारोबार जो कि 250,000 से अधिक या उससे अधिक नहीं हो रहा है, एक अवसर लागत का प्रतिनिधित्व करेगा। तो रगड़ना heres आपकी वास्तविक पूर्व कर कमाई के गुणनियंत्रण को पारंपरिक नौकरी बाजार में होगा, कम पैसा जो आपको किसी भी अवसर की लागत के लिए व्यापार करने के लिए करना होगा। इसलिए वह व्यक्ति जिसने हाई स्कूल खत्म नहीं किया था और केवल 15,000-20,000 साल की रेंज में नौकरी मिल सकती है। हार्वर्ड एमबीए के रूप में लगभग उतना ही बनाने की ज़रूरत नहीं है जिनके कौशल का मूल्य प्रति वर्ष लगभग 400,000 है। चाहते हैं कि बाज़ार क्या चाहता है: स्मार्ट मनी का पालन करें उद्यमशील अवसर की लागत एक जटिल मीट्रिक बनाम रोज़गार अवसर लागत पर चलता है जो रैखिक मीट्रिक पर चलता है। मैंने मेरे सिर में संख्या थोड़ी दूर कर दी थी, लेकिन बात यह है कि रोजगार आधारित अवसर लागत को उद्यमशीलता के अवसर की लागत के हिसाब से मापा नहीं जा सकता क्योंकि वे पूरी तरह से अलग मीट्रिक पर चलते हैं। अच्छा काम है, लेकिन निष्कर्ष वास्तव में एक ही रहता है। क्वाटट्रैटर्नशियल जॉब मार्केटक्ॉट के माध्यम से जितना बड़ा हो सकता है, उतना अधिक व्यक्ति जो कि अवसरों के दायरे के मामले में एक व्यापारी के रूप में अधिक पैसा बनाना पड़ता है तो मिकी डीएस में मर्की डी एस में बर्गर को छूने वाले मृत अंत की नौकरी में आदमी को किसी भी मौका का खर्च नहीं उठाने के लिए बहुत पैसा बनाना पड़ता है। उस के ऊपर, हमें उपयोगिता के बारे में बात करना होगा जो वास्तव में आवश्यक राशि कम कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, अपने बॉस में अपने घर में काम करने से, कोई मालिक नहीं है, वास्तविक पैसे में 2,500 रुपये का नुकसान होने की संभावना है। चाहते हैं कि बाज़ार क्या चाहता है: स्मार्ट मनी का पालन करें आप लोग भ्रामक हैं, आपके ट्रेडिंग अकाउंट में कुछ गड़बड़ी के कश्मीर के बिना एफएक्स से स्थिर आय उत्पन्न करने में असंभव है। मैंने एक थ्रेड दिखाया है कि एक व्यक्ति केवल 300 के साथ कैसे शुरू कर सकता है, और 4 साल से कम (45 महीने सटीक हो) में, वह वह छोटी राशि 1 मिलियन तक ले सकती है। प्रति दिन 5 pips औसत प्रति व्यापार 5 जोखिम के साथ लेता है। हालांकि, जिस ट्रेडिंग सिस्टम का आप उपयोग करते हैं, उस दिन आपको 5 पिप्स मिलते हैं आप पर निर्भर है मैं सिर्फ आपको दिखा रहा हूँ कि यह विदेशी मुद्रा के साथ आर्थिक रूप से सुरक्षित होने के लिए बहुत पैसा या बहुत सारे पीप नहीं लेता है नीचे उस धागे का लिंक है: उद्धृत एक मानसिक खेल है। कोट - ज़ियाद मार्सरोक्स सफलता की कहानियां 1 यह एक नया खंड है, जो इस ब्लॉग के भीतर सेटअप है, जहां मैं आपके साथ कुछ विदेशी मुद्रा की सफलता की कहानियों को साझा करूँगा जो मैंने अपने पाठकों। विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में दुखद सत्य उच्च बूंद दर है और यह मुख्य रूप से अनुशासन, ज्ञान और प्रेरणा की कमी के कारण है। मैंने इस ब्लॉग में लिखने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है ताकि पाठकों को विदेशी मुद्रा व्यापार के अपने ज्ञान में सुधार करने में मदद मिल सके और मैंने अपने सभी पदों में लगातार अनुशासन के महत्व पर जोर दिया। आज मैं इस खंड को सेटअप करने के लिए विदेशी मुद्रा की सफलता की कहानियों को साझा करने के लिए इस ब्लॉग के पाठकों को आपके लिए प्रेरणा के रूप में काम करने के लिए तैयार किया है जो अब इसे पढ़ रहे हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार एक आसान सड़क नहीं है, जो सबसे अधिक विज्ञापन का दावा करता है, यह वास्तव में दृढ़ता और कड़ी मेहनत का एक रास्ता है जो अंततः आपको वित्तीय आजादी के एक राज्य में ले जाएगा। आज की कहानियों में, यह मेरा विदेशी मुद्रा न्यूज़लेटर नाम गेब्रिएला शिस्झलर का ग्राहक होता है मुझे उससे विदेशी मुद्रा व्यापार से संबंधित प्रश्न पूछने के कई ईमेल प्राप्त हुए हैं और वह इसके बारे में बहुत उत्साहित हैं। 23 सितंबर, 2010 को, मैंने उससे एक ईमेल प्राप्त किया और यह सामग्री है (मैंने उसे इस ब्लॉग के पाठकों के साथ साझा करने के लिए उसकी मंजूरी के लिए अनुरोध किया है) मैं आपके द्वारा दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा क्योंकि मैं लगभग 2 महीने पहले आपके न्यूज़लेटर में शामिल हुए तब से मैंने व्यापार पर अपना संपूर्ण लेख पढ़ लिया है और मेरी विदेशी मुद्रा प्रवृत्ति लाइन रणनीति पुस्तक खरीदी है जो कि मेरे व्यापार को पूरा करने में अंतिम मदद थी। फिर आपने मुझे सलाह दी कि मुझे 2 महीने के लिए डेमो पर जाना चाहिए। मैंने आपकी सलाह रखी और मुझे आपको यह बताने के लिए मिल गया कि मैं एक सफल व्यापारी हूं, छोटी मात्रा में खेल रहा हूं, लेकिन दिन में बहुत अधिक पैसा मिल रहा है। आप दुःखी हैं, यह धैर्य के लायक है और आप सही थे। I8217v लगभग दो साल से विदेशी मुद्रा बाजार का अध्ययन कर रहा था और अंत में अब मैं सफल रहा हूं। यह सभी निराशाजनक घंटे और बहुत अधिक समय और दर्द है जो मैं इस में डाल लायक था। आपने अपना जीवन सचमुच बचा लिया मैं इसे कभी नहीं भूल सकता भगवान आपका भला करे। धन्यवाद जब मैं यह ईमेल प्राप्त करता हूं, तो मैं आपको अद्यतन बनाए रखता हूं, इस ब्लॉग के लिए जो कुछ मैंने किया है वह उतना सार्थक है वास्तव में, यह ब्लॉग काफी समय लगता है और यह वास्तव में अपना व्यक्तिगत समय ले लिया है जहां मुझे अपने परिवार के साथ आनंद लेना चाहिए। हर ब्लॉग पोस्ट के लिए जो आप इस ब्लॉग में पढ़ रहे हैं, मुझे लिखने के लिए कम से कम एक घंटे लगा, छवियों का एक स्क्रीन शॉट ले लें ताकि आप बेहतर समझ सकें और फिर इसे यहां पोस्ट कर सकें। इसके अतिरिक्त, मुझे रोज़ाना कई ईमेलों का जवाब देना होगा (मुझे क्षमा करें यदि मैं आपके ईमेल का जवाब देने में देर कर रहा हूं क्योंकि मैं वास्तव में अपने मेल का सबसे अच्छा जवाब देना चाहता हूं)। वास्तव में, मैं अपने पाठकों की ईमेल हर रोज देखकर बहुत खुश हूं क्योंकि यह इस साइट को स्थापित करने का पूरा उद्देश्य है। मैं एक बार आपके जैसे एक नए व्यापारी हूं जो खो गए हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि कोई मुझे प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है और मैं समझता हूं कि आपके प्रश्न पूछने के लिए कोई व्यक्ति कितना महत्वपूर्ण है। यद्यपि यह केवल गैब्रिएला का एक छोटा ईमेल है, लेकिन यह आपके सभी प्रेरणा का स्रोत है, अब आप अपने व्यापार में संघर्ष कर रहे हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार से पैसा बनाना संभव है और यह केवल तभी संभव है यदि आप सीखने की प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए तैयार हैं, अपने व्यापार की योजना का पालन करके अच्छी तरह से अपने व्यापार में अच्छे अनुशासन की खेती करें, साथ ही साथ उन नुकसानों के माध्यम से लगातार रहें जो आप से मिलते हैं और फिर से सीखते हैं आपने जो गलती की है मेरा मानना ​​है कि अभी भी आप में से बहुत हैं जो विदेशी मुद्रा व्यापार में सफलता प्राप्त कर रहे हैं और मैं सफलता से क्या मतलब हूं हर रोज हजारों डॉलर बनाने के बारे में नहीं है यह छोटी मुनाफा हो सकता है कि आप रोजाना बनाते हैं लेकिन मुख्य बात यह है कि आप अपने व्यापार में लाभदायक हैं और आपके हाथ में एक सफल व्यापार योजना है। यदि आपके पास विदेशी मुद्रा की सफलता की कहानियां हैं जो आप हमारे साथ साझा करने के लिए तैयार हैं, तो कृपया मुझे एक ईमेल भेजें और आपकी तरह की कृत्य बहुत सराहना की जाएगी क्योंकि आप इस ब्लॉग को पढ़ने वाले हर किसी के लिए प्रेरणा हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment